वैक्सिंग ना करवाने के भी हैं कई फायदें पढ़े पूरी स्टोरी

Health

वैसे तो महिलाएं देखने में काफी सुंदर होती हैं और वो खुद को सुंदर और सबसे अलग दिखने के लिए कई तरीके अपनाती हैं। पार्लर जाना, मेकअप करना जैसे बहुत से तरीकों से वो खुद को आकर्षित बनाती हैं। बता दें ऐसे ही एक होता वैक्सिंग जिसे महिलाएं अपने  अनचाहे बालों को हटाने के लिए स्तेमाल करती हैं। वैसे तो वैक्सिंग करने को कई तरीकें होते जो कुछ लोगों को तो सूट करते हैं ,लेकिन कुछ लोगों के लिए वह काफी हानिकारक होते हैं।

 

 

आज हम आपको वैक्सिंग ना करने के कुछ ऐसे ही फायदें बताने जा रहें, जो शायद ही आपको पता होगें। तो आइये जानते हैं वैक्सिंग ना करने के फायदे …

 

 

1.वैक्सिंग ते लिए ज्यादातर महिलाए गर्म वैक्सिंग का स्तेमाल करती हैं, जिससे कभी कभी हमारे शरीर पर घाव के निशान भी हो जाते हैं और गर्म वैक्सिंग से हमारे शरीर में कई और तरह के नुकसान भी हो सकते हैं।

 

 

2. ठंड़ी वैक्सि भी हमारे शरीर पर बार बार यू़ज करने से त्वचा में जलन और अंदरुनी बालों के फोलिकल के बढ़ने की समस्या हो सकती हैं। तो इसका भी आप स्तेमाल कम से कम करें।

 

 

3.वैक्सिंग से त्वचा पर संक्रमण के बढ़ने का खतरा बढ़ जाता हैं और त्वचा के बैकटीरिया आसानी से खुले रोमछिद्रों के सहायता से अंदर घुस जाते हैं।

 

 

 

4.वैक्सिंग करने के 12 घण्टे के बाद तक किसी भी तरह का साबुन और धूप में जाने से शरीर पर चकते हो जाते हैं, इसी लिए आपको वैक्सिंग से बचना चाहिए।

 

 

5.वैक्सिंग एक ऐसी चीज़ हैं हर किसी को शूट नहीं होती और उनको वैक्सिंग कराने के बाद उस जगह पर बारीक फुंसी हो जाती हैं।

 

 

Leave a Reply