ब्लीच और टूथपेस्ट के जरिए पता लगाये अपनी प्रेगनेंसी

Health

आज हम आपसे कुछ खास और घरेलु नुस्खों के बारें में बात करेंगें, जो आपके लिए काफी फायदेमंद हो सकते हैं। दुनिया की हर लड़की की जिंदगी का एक बेहद ही खूबसूरत लम्हा होता है मां बनने का एहसास, जिसे केवल एक महिला ही समझ सकती हैं। बता दें प्रेगनेंसी एक महिला के लिए सबसे सूबसूरत पल होता हैं और ये पति और पत्नी के बीच एक नये रंग एंव प्यार को लेकर आता हैं, लेकिन आज के समय में महिलाओं के लिए ये एक बहुत बड़ी समस्या हैं कि वो अपनी प्रेगनेंसी के बारें में कैसे पता लगाये।

कुछ महिलाएं अपनी प्रेगनेंसी का पता लगाने के लिए डॉक्टर्स से चेक अप करवाती हैं, तो वहीं कुछ महिलाएं मेडिकल से प्रेगनेंसी किट मगवा कर घर पर ही चेक कर लेती हें, लेकिन कई बार ऐसा होता हैं कि कुछ महिलाएं अपनी प्रेगनेंसी के बारें में बताने में थोड़ी शर्म महसूस करती हैं। तो आज हम उन महिलाओं को प्रेगनेंसी चेक करने के कुछ घरेलु उपाय बताने जा रहें हैे, जिससे वो आसानी से पता लगा पाएं कि वो प्रेगनेंट हैं या नहीं।

इस घरेलु उपाय को करने के लिए आप एक सफेद रंग के टूथपेस्ट का स्तेमाल करें। इसके लिए आप सुबह के यूरीन को एक डिसपोजल में लें और उस यूरीन में एक चम्मच टूथपेस्ट मिला दें। अब इसको मिक्स कर लें अगर इसे मिक्स करने के बाद अगर इसका रंग बदल जाए तो आप प्रेगनेंट हैं, इसके अलावा अगर इसमें झाग बनती हैं तो ये भी अपकी प्रेगनेंसी के सुबूत हैं, लेकिन अगर इसमें प्रतिक्रिया नहीं होती हैं और कोई भी रंग या कुछ भी नहीं होता तो आप प्रेगनेंट नहीं हैं।

बता दें इस स्तेमाल के लिए सुबह के यूरीन का इस्तेमाल इसलिए किया जाता हैं क्योंकि उस समय एचसीजी स्तर हाई होता हैं और एक दम सही मायने में प्रेगनेंसी का पता लगाता हैं, इसके अलावा आप ब्लीच के जरिए भी  अपनी प्रेगनेंसी का पता लगा सकते हैं। ब्लीच से प्रेगनेंसी पता करने के लिए आप कुछ मात्रा में ब्लीच पाउडर ले और यूरीन के सैंपल में मिक्स कर लें। अगर मिक्स करने के बाद इसमें बुलबुले उठते हैं तो आप प्रेगनेंट हैं।

Leave a Reply