भारत के 5 ऐसे स्थान जहां, भारतीयों का जाना मना हैं

Entertainment, Off Beat, Television

आज हम आपको बता दे अपने जगह तो बहुत देखि होगी लेकिन आपने बहुत सी जगहों के बारें में सुना नहीं होगा जो देखने में काफी सुंदर है और हो सकता हैं कि बहुत सी जगहों पर आप गए भी हो, लेकिन आपको जानकर हैरानी होगी कि भारत की आजादी के 70 सालों के बाद भी भारत जैसे बड़े देश में कुछ ऐसी भी जगह हैं जहां पर भारतीय लोगों को आज भी वहां जाने की अनुमति नहीं हैं। बता दे इसमे सबसे हैरान कर देनी वाली बात ये हैं कि इन स्थानों पर किसी ना किसी भारतीय के पास हैं। आज हम आपकों भारत की कुछ ऐसी जगहों के बारें में बताने जा रहें जहां जाने को पास पोर्ट केवल विदेशियों के पास हैं, तो आइए जानते हैं भारत के कुछ ऐसे स्थान।

 

 

  1. ऊनो- इन होटल, बेंगलुरु –  बेंगलुरु में साल 2012 में खास जापानी लोगों के रहने के लिए इस होटल को बनवाया गया था और साल 2014 में ये काफी सुर्खियों में भी रहा लेकिन कुछ ऐसी घटना हुई जिसकी वजह से भेद भाव और जातिवाद मामलों के तलते इसे बेंगलुरु सिटी कॉर्पोरेशन  द्वारा शीघ्र ही बंध करवा दिया।

 

 

 

2. फ्री कसौल कैफे – ये कैफे अपने नाम के एक दम परें हैं और इस कैफे को एक अलग एंव शांत वातावरण में बनाया गया हैं, जहां अक्सर लोग काम से परेशान, थकान भरी दुनिया से दूर चिल आउट करने जाते हैं। आमतौर पर ये जगह भारतीय और विदेशियों की काफी मनपसंद जगह हैं लेकिन इस जगह जाने का पास पोर्ट केवल विदेशियों के पास ही हैं।

 

 

3. गोवा को बीच “foreirgners only” – गोवा के कुछ बीच हैं जहां शैक के मालिक हमेशा ही विदेशियों और भारतीय के बीच भेद भाव करते हैं। बता दें वे हमेशा ही अपनी इस बात को सही साबित करने के लिए सुझाव देते रहते हैं। शैक का कहना हैं कि विदेशी बीच पर आने के बाद जो कपड़े पहनते हैं उन कपड़ों को देख कर भारतीय उन पर अपनी नजरें गढ़ा लेते हैं और यहीं वजह हैं कि भारतीय का यहां आना मना हैं।

 

4. चेन्नई मे बसें कुछ लॉज – चेन्नई में हाईलैंड नाम से मशहूर जगह पर बने लॉज में केवल उन लोगो के ही जाने की अनुमति हैं जिनके पास केवल विदेशी पास पोर्ट होता हैं। हां अगर किसी भारतीय के पास विदेशी पास पोर्ट है तो वो भी लॉज में जा सकता हैं।

 

 

 

5.पांडिचेरी के बीच ” foreigners only” – यह भी गोवा के जैसी ही एक जगह हैं जहां पर लोग अक्सर छुट्टिया का आंनद लेने आते हैं। बता दें कि पांडिचेरी में आपको फ्रेंच और वास्तुकला का मिश्रण आपकों एक साथ देखने को मिलता हैं। वैसे तो ये जगह भारतीय और विदेशी दोनों को ही काफी पसंद हैं लेकिन यहां जाने की अनुमति केवल विदेशियों को ही हैं।

Leave a Reply