सर्वे : जानिए क्यों ज्यादा उम्र वाले पुरुषों की तरफ आकर्षित होती हैं महिलाएं

Off Beat

आज का हमारा लाइस्टाइल ऐसा हो गया है कि इंसानों ने अपने आप को उम्र की सीमा से परे रख लिया है। अब उनके लिए उम्र महज एक नम्बर रह गया है। थोड़ा और आसानी से समझने की कोशिश करें तो आपने वो कहावत तो सुनी होगी, ‘इंसान और घोड़े कभी बुड्ढे नहीं होते’। ये बात सिर्फ कहावत में ही नहीं बल्कि इसे सच साबित करने वाले आंकड़े सामने आए हैं।

दरअसल, रिसर्च में यह बात सामने आई है कि, जहां 45 से 50 साल के पुरुषों की जवान महिलाओं के साथ रिलेशनशिप में रहने की दिलचस्पी होती हैं, वहीं कम उम्र की महिलाएं भी उम्रदराज पुरुषों के साथ रहना पसंद करती हैं।

यह रिसर्च साइएआर-एक्सआईवी नाम के जर्नल में पबलिश की गई है जिसमें फिनलैंड के तुर्कु स्थित अबो अकादमी यूनिवर्सिटी के साइकॉलजिस्ट्स ने इस बात की पुष्टि की है। महिलाएं ऐसे पुरुषों में ज्यादा दिलचस्पी दिखाती हैं जो उनसे उम्र में थोड़ी बड़े हो और समझदार भी हो। इसके अलावा महिलाएं उनके साथ रिलेशनशिप में रहने से भी नहीं कतराती।

यह रिसर्च 2655 वेस्को पर की गई थी इसमें पुरुष और महिलाएं दोनों ही शामिल किए गए थे जिसमें पाया गया है कि भले ही महिलाएं किसी जवान लड़के को लेकर इतने एक्साइटेड न हो लेकिन वह 30-35 साल के पुरुष को लेकर ज्यादा एक्साइटेड रहती हैं।

Leave a Reply