इन टिप्स को फोलो कर आपका छोटा रुम भी लेगेगा बड़ा और खूबसूरत

Off Beat

कई लोग अपने घर में दोस्तों को बुलाने या पार्टी देने से बचते हैं। ज्यादातर को ये लगता है कि उनका घर या रुम दिखने में छोटा है और उसमें जगह की कमी है। इस वजह से वह अपने दोस्तों को बुलाने में हिचकिचाते हैं। लेकिन अब ऐसा करना छोड़िए क्योंकि अभ इन टिप्स की मदद से आप अपने छोटे घर को भी खूबसूरत और बड़ाल लुक दे सकते हैं।

सिर्फ लगाएं जरुरी फर्नीचर

 

 

अकसर घर को सजाने के लिए हम अच्छे से अच्छा फर्नीचर लगाने की कोशिश करते हैं। फर्नीचर रखने से पहले हम कमरे की जगह भी नहीं देखते हैं और सोचने लगते हैं कि बस अंदर आ जाए तो रुम अच्छा लगने लगेगा। लेकिन ये पूरी तरह से सही नहीं है, आने जाने वालों दिखाने के लिए कई बार हम अपने रुम को फर्नीचर रुम बना देते हैं। ऐसे में आपको सबसे पहले अपने रुम में कम से कम फर्नीचर को लगाना होगा, ताकि रुम खुला खुला नजर आए और देखने में अच्छा लगे।  कम जगह वाले रुम में आने जाने वालों को भी छुटन महसूस होने लगती हैं।

हल्के रंग का ही करें इस्तेमाल

 

 

घर को सुंदर बनाने में बेड शीट और पर्दे का भी खूब रोल होता है। आप किसी के घर जाएं तो वहां आपको घर की दीवारों से मैच करते पर्दे नजर आएंगे। जबकि छोटे रुम में सबसे जरुरी है कि आप रंग का ध्यान जरुर दें। अगर आप अफने रुम को बड़े रुम की फील देना चाहते हैं तो आप लाइट कलर के पर्दे और बेड शीट का इसतेमाल करें। इसके अलावा घर की दीवारों पर भी लाइट कलर ही पेंट ही करवाएं।

Leave a Reply