खूबसूरती के चक्कर में कर दिया कुछ ऐसा, पड़ गए लेने के देने

Health, Off Beat

आज के समय में हर कोई सुंदर दिखना चाहता हैं और इस होड़ में वह  ना जाने कितने ही तरह के प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल कर लेते हैं। कई बार अलग अलग प्रोडक्ट्स के प्रचार को भी इस तरह से दिखाया जाता हैं कि उन पर हम ना चाहते हुए भी भरोसा हो जाता है  जो हमारे शरीर के लिए काफी हानिकारक प्रोडक्ट होते हैं। बता दें इसी के चलते हाल ही में एक महिला के साथ कुछ ऐसा हुआ जिसे देख कर लोग दंग रह गए हैं, उनके लिए इस घटना को समझ पाना बहुत मुश्किल हो रहा हैं।

 

 

पेरिस में रहने वाली एक 19 साल की उम्र जिसका नाम एस्टिल हैं।  बता दें इस महिला ने लोकल सुपरमार्केट से बालों में लगाने के लिए डाई खरीदी और उसमें दिए गए स्टेप को फॉलो करके उसे घोला और कुछ देर बाद उसे अपने सिर पर लगा लिया। डाई लगाने के कुछ देर बाद ही महिला के सिर में बहुत खुजली, सिर में दर्द, सांस लेने में दिक्कत और आंखों मे जलन होनी शुरु हो गई।

 

 

एस्टिल ने बताया कि जब उसने सुबह उठ कर अपने चेहरे को शीशे मेें देखा तो उसका चेहरा नॉर्मल से बढ़ा हो गया था और देखमे में भी काफी अजीब लग रहा था। एस्टिल के मापने पर उसके चेहरे का साइज 63 सेंटीमीटर हो गया था। इतनी ही नहीं उसके सिर के साथ ही उसका उसकी जीभ का भी आकार पहले से बढ़ा हो चुका था। उस घटना के बाद जब वह डॉक्टर के पास कई तो पता चला कि डाई में एक कैमिकल के रियेक्शन की वजह से ऐसा हुआ।

 

 

 

डॉक्टर्स के मुताबिक इस डाई में PPD (Paraphenylenediamin) नाम का कैमिकल मिला हुआ था, जो अक्सर ब्यूटी प्रोडक्ट्स में इस्तेमाल किया जाता हैं। बता दें कि यह गलती एस्टिल की एक छोटी सी लापरवाही के चलते हुई। क्योंकि उस डाई पैकेट में लिखा था कि डाई के पहले 48घण्टे के लिए पैच टेस्ट करें लेकिन एस्टिल ने उसे केवल 30 मिनट के टेस्ट के बाद स्तेमाल कर लिया था, जिसकी वजह से ये सब हो गया।

 

 

Leave a Reply