अमचुर के कुछ देशी उपाये, जो आपकों कैंसर जैसी बीमारियों से दिलाए राहत

Health

आज हम आपकों एक ऐसी बीमारी से बचने के घरेलु उपाय के बारें में बताने जा रहें हैं, जो यकीनन आपके लिए काफी फायदें मंद साबित हो सकता हैं। आज कल लोगों के बाहरी खान पान की वजह से उनको कई बीमारियां हो जाती हैं। इन्हीं में कुछ ऐसी बीमारियां होती हैं जो एक दम से असर दिखाने लगती हैं और कुछ ऐसी होती है जो धीरे धीरे अपना काम करती हैं। वैसे तो आज के जमाने में हर बिमारी का इलाज हैं लेकिन कुछ लोग मेडिकल की दवांईयों को खाने से डरते हैं , कि उनको रियेक्शन ना हो जाए। तो आज हम उनको एक बेहत ही खतरनाक बीमारी (कैंसर) से बचने के कुछ उपाय।

 

 

वैसे तो कैंसर एक बेहद ही जान लेवा बीमारी हैं और यह किसी भी उम्र के लोगोों को हो सकती हैं। इस बीमारी की कोई उम्र नहीं होती ये किसी को भी हो सकती हैं लेकिन क्या आप जानते हैे कि आप आमचूर से अपनी इस बीमारी से छुटकारा पा सकते हैं, तो आएये जानते हैं आमचुर के कुछ देशी उपाय।

 

 

दिल की बीमारियों के लिए-  आमचुर आपके दिल से जुड़ी सारी बीमारियों के लिए बहुत ही फायदें मंद होता हैं और इसके सेवन से आप हार्ट अटैक जैसी बीमारियों से छुटकारा पा सकते हैं।

 

 

स्वस्थ त्वचा के लिए  –  आमचुर आपकी त्वचा के लिए रामबाण का काम करता हैं , ये पोर्स, धूल, मिट्टी, अॉयल और प्रदूषण से आपकी त्वचा को बचाता हैं। इसके अलावा ये आपके शरीर की बनावट को ठीक करने में भी आपकी मदद करता हैं।

 

कैंसर से छुटकारा  –  आमचुर में विटामिन सी काफी अधिक मात्रा में पाया जाता हैं, जिसके प्रयोग के बाद आप कैंसर से मुक्त हो सकते हैं। बता दें ये स्कर्वी जैसे रोगो से प्रभावी ढंग से व्यवहार करने और तेजी से उबारने में भी मदद करता हैं।

 

 

पाचन स्वास्थ  – आमचुर एसीडिटी और पाचन क्रिया में आपकी मदद करता हैं और साथ ही कब्ज एंव पेट फूलने जैसी कई बीमारियों में आपकी मदद करता हैं।

 

 

वजन कम करने  –  आमचुर पाउडर में एंटी अॉक्सीडेंट चयापयच के बढ़ा कर तेजी से वजन को कम करने में आपकी मदद करता हैं।

 

 

Leave a Reply