यहां चोरों के लिए निकली नौकरियां, कैसे करे आवेदन…

Off Beat

आज कल लगभग हर दूकान में सीसीटीवी लगा रहता है ताकि चोरी से बचा जा सके लेकिन तब क्या जब सीसीटीवी लगे होने के बावजूद चोरी हो जाए। आज के समय में चोरियां होनी आम बात हो गई है। आपको बता दें कि इंग्लैंड में चोरी से बचने से के लिए एक माहिला शॉपकीपर ने नया और अनोखा तरीका अपनाया है। आइये जानते है कि कौन सा वो तरीका है जिसकी वजह से चोरी का खतरा टल सकता है। 

दरअसल बात ये है की इंगलैंड में चोरियों से तंग होकर एक दुकान की मालकिन ने चोरों को पकड़ने के लिए एक नया और अनोखा तरीका अपनाया है। उसने इंग्लैंड की बार्क डॉट कॉम की वेबसाइट पर एक चोर के लिए नौकरी का एड पोस्ट किया है।

आपको बता दें कि ये एड कपड़ों के दुकान की मालकिन ने दिया है। दुकान मालिकन के अनुसार उसकी दुकान में चोरी इतनी सफाई से होती कि चोर पकड़ में भी नहीं आता था इसलिए उसने चोर की मदद से असली चोरों को पकड़ने के लिए ये रास्ता चुना है। 

अपनी दुकान में चोर को काम करने की एवज में महिला 64 डॉलर यानी 4,500 रुपए देने को तैयार है।  महिला ने बताया कि छुट्टियों के सीजन में दुकान में चोरी की घटनाएं बढ़ जाती हैं। दुकान में चोरी की बढ़ती इन घटनाओं को देखते हुए उसने चोर की वैकेंसी निकाली है।

चोर को उसी दुकान में चोरी करनी होगी। दुकान की मालकिन चोरी के बाद चोर से पूछताछ करेगी कि उसने चोरी को कैसे अंजाम दिया। इस तरह से दुकान के सुरक्षा की खामियों को दूर किया जाएगा। दिलचस्प बात यह है कि चोर को चोरी किए गए सामान में से कोई भी तीन चीजें रखने को दी जाएगी।

Leave a Reply